Food Grain ATM : उत्तराखंड को मिला पहला फूड ग्रेन ATM, देहरादून में जल्द होगा शुभारंभ

Food Grain ATM : ओडिशा और हरियाणा की तर्ज पर अब उत्तराखंड में भी राशनकार्ड धारकों को एटीएम के जरिए राशन मिल सकेगा। इसके लिए विश्व खाद्य कार्यक्रम के प्रोजेक्ट के तहत देहरादून में फूड ग्रेन एटीएम मशीन लगाई गई है। राज्य के पहले फूड ग्रेन एटीएम की स्थापना देहरादून में की गई है और जल्द ही इसका शुभारंभ भी किया जाएगा।

 

Food Grain ATM

Food Grain ATM : ऐसा करेगा एटीएम काम

देहरादून में प्रदेश का पहला फूड ग्रेन ATM लग गया है। नेहरू कॉलोनी के विमला रानी के राशन डिपो पर जो मशीन लगाई गई है इसका ट्रायल हो चुका है और आगामी दिनों में इसकी शुरूआत भी हो जाएगी।

Food Grain ATM

Food Grain ATM : बता दें कि फूड ग्रेन एटीएम में बायोमेट्रिक तरीके से अंगूठा लगाने पर राशनकार्ड धारक का पूरा ब्यौरा एटीएम में दिखाई देगा जिसके बाद लोग आसानी से राशन ले सकेंगे। फिलहाल फूड ग्रेन एटीएम की योजना ओडिशा और हरियाणा में चल रही है और उत्तराखंड तीसरा राज्य में शामिल हो जाएगा जहां ये योजना शुरू की जा रही है।

 

Food Grain ATM

ये भी पढ़ेंरामनगरी में कपल की अश्लील हरकत देख श्रद्धालुओं ने खोया आपा, जमकर कर दी धुनाई

 

 

 

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

IAS Ramvilas Yadav Arrested : धाकड़ धामी के निर्देश के बाद IAS रामविलास यादव पर हुआ एक्शन, देर रात हुई गिरफ्तारी

Thu Jun 23 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it IAS Ramvilas Yadav Arrested : आखिरकार आईएएस रामविलास यादव पर शिकंजा कस गया है। विजिलेंस की करीब 14 घंटे की पूछताछ के बाद IAS रामविलास यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री […]
IAS Ramvilas Yadav Arrested

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में