Cabinet Meeting On Joshimath : नई टिहरी की तर्ज पर बनेगा नया जोशीमठ, आपदा प्रभावितों को माह का वेतन देंगे मंत्री

Cabinet Meeting On Joshimath : जोशीमठ में लगातार हो रहे भू धंसाव को लेकर उत्तराखंड सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। ऐसे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज आपातकाल कैबिनेट बैठक बुलाते हुए जोशीमठ को लेकर कहीं बड़े फैसले लिए।

 

Cabinet Meeting On Joshimath

Cabinet Meeting On Joshimath : रोडमेप जारी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज जोशीमठ के प्रभावित परिवारों के पुनर्वास और मुआवजा बढ़ाए जाने को लेकर कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई। इस बैठक में जोशीमठ के भविष्य को लेकर रोडमैप जारी किया गया और नई टिहरी की तर्ज पर नया जोशीमठ बसाने पर भी सरकार का फोकस रहा है। बता दें कि आज हुई कैबिनेट बैठक में 45 करोड़ की आर्थिक सहायता को कैबिनेट ने मंजूरी दी है साथ ही 5 जगहों को पुनर्वास के लिए चिन्हित किया गया है।

Cabinet Meeting On Joshimath

Cabinet Meeting On Joshimath : इतना ही नहीं कैबिनेट में मौजूद मंत्रियों के 1 माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का भी फैसला लिया गया है। साथ ही प्रभावितों के लिए 6 महीने तक बिजली और पानी बिल भी माफ किया गया है।

 

Cabinet Meeting On Joshimath

डूब जाएगा जोशीमठ शहर, ISRO ने की डरावनी रिपोर्ट शेयर

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Scientist Inspection Joshimath Land : जोशीमठ को बचाने की कवायद तेज, भू धंसाव के कारणों का पता लगाने के लिए पहुंची वैज्ञानिकों की टीम

Sat Jan 14 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Scientist Inspection Joshimath Land : चमोली के जोशीमठ में लगातार हो रहे हो भू धंसाव के बीच वैज्ञानिकों की टीम प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण करने पहुंची। इस दौरान वैज्ञानिक की टीम पर्यावरण और परिस्थिति की जांच […]
Scientist Inspection Joshimath Land

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में