CM Dhami Flags Off Goods Truck : दुबई के लोग चखेंगे पहाड़ी उत्पादों का स्वाद, सीएम धामी ने पहली खेप को हरी झंड़ी दिखाकर किया रवाना

CM Dhami Flags Off Goods Truck : शुक्रवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय से एपिडा के माध्यम से उत्तराखंड में उत्पादित आम की पहली खेप शहद एवं राजमा के अन्तरराष्ट्रीय बाजार में निर्यात के लिए दुबई भेजे जा रहे वाहनों का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश के उत्पादों को अन्तरराष्ट्रीय बाजार के लिए भेजे जाना सराहनीय पहल है। इतना ही नहीं उन्होंने आशा जताते हुए कहा कि आने वाले समय में उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों की अन्तरराष्ट्रीय मार्केटिंग के लिए गुणात्मक वृद्धि होगी।

 

CM Dhami Flags Off Goods Truck

CM Dhami Flags Off Goods Truck : सरकार द्वारा किए जा रहे अथक प्रयास-सीएम

सीएम धामी का कहना है कि प्रदेश के उत्पादन को कैसे अच्छी मार्केटिंग मिले इस दिशा में सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे है। उत्पादों की ब्रांडिंग, पैकेजिंग और मार्केटिंग पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे स्थानीय उत्पादों को अधिक से अधिक बढ़ावा मिल सकें इसके लिए अधिक प्रयासों की जरूरत है।

CM Dhami Flags Off Goods Truck

CM Dhami Flags Off Goods Truck : इसके साथ ही राज्य में किसानों की आजीविका को बढ़ाने के लिए एवं आवश्यक सभी व्यवस्थाओं को और प्रभावी बनाने के लिए कृषि कलेण्डर भी बनाया गया है। सीएम ने कहा कि उत्तराखंड के छोटे कृषकों की आर्थिकी को बढ़ाने के लिए कलस्टर के विकास के लिए सहकारिता, कृषि एवं उद्यान विभाग के माध्यम से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने किसानों की आय दोगुनी करने का जो संकल्प लिया है उस संकल्प को सिद्धि तक पहुंचाने के लिए उत्तराखंड सरकार प्रयासरत है।

 

CM Dhami Flags Off Goods Truck

ये भी पढ़ेंरिलेशनशिप में लड़का बोलता है अपनी बेबी से ये 5 झूठ, कहीं आपका पार्टनर तो नहीं

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Clerk Application Letter Viral : रूठी पत्नी को मनाने के लिए किस हद तक गया बाबू, लगा डाली 3 दिन की छुट्टी की अर्जी

Sat Aug 6 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Clerk Application Letter Viral : पती-पत्नी के इस प्यार भरें रिश्तें में अक्सर छोटी-मोटी नोकझोंक य फिर रूठना-मनाना तो लगा ही रहता है। हालात कभी-कभी ऐसे भी बन जाते है कि पत्नी नाराज होकर अपने मायके […]
Clerk Application Letter Viral

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में