Displace Families From Joshimath : खतरे की जद में जोशीमठ के सैकड़ों परिवार, विस्थापित करने की उठी मांग

Displace Families From Joshimath पिछले कई दिनों से उत्तराखंड के चमोली जिले पर भू धंसाव का खतरा मंडरा रहा है। जिले का जोशीमठ शहर भू धसाव के चलते खतरे की जद में है। स्थिति अब यह हो गई है कि इससे शहर के सैकड़ों घरों में पड़ी दरारें लोगों के लिए खतरे की घंटी बनती जा रही है। ऐसे में अब सरकार ने इन सैकड़ों परिवारों के विस्थापन के लिए जमीन तलाशनी शुरू कर दी है।

 

Displace Families From Joshimath

Displace Families From Joshimath : सरकार ने की जमीन तलाशनी शुरू

चमोली का जोशीमठ जिले में इन दिनों खतरे की तलवार लटक रही है। आलम यह है कि जोशीमठ शहर के करीब 500 घरों में दरारें पड़ गई है। जोशीमठ की स्थिति को देखते हुए शासन से लेकर प्रशासन तक हर कोई बेहद चिंतित है। शहर के कई घर ऐसे है जहां हालत बेहद चिंताजनक बने हुए है और वहां लोगों का रहना खतरे से खाली नहीं है। लिहाजा सरकार इन परिवारों को विस्थापित करने का प्लान बना रही है। वहीं सर्वे के मुताबिक सिस्टम न होने और पानी निकासी की व्यवस्था के चलते स्थितियां बिगड़ी है इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि पूरा शहर ग्लेशियर से बनी रॉक पर बसा हुआ है जिसके चलते भू धंसाव की स्थिति लोगों के लिए अब मुसीबत का सबब बनती जा रही है।

Displace Families From Joshimath

Displace Families From Joshimath : जोशीमठ नगर पालिका अध्यक्ष का कहना है कि जोशीमठ शहर लगातार पिछले 1 साल से धस रहा है और कई लोगों के घरों में दरारें आ रही है जिसके चलते अब लोग आंदोलन करने के बाध्य हो गए है। उनका कहना है कि इस मामले को लेकर सरकार द्वारा नाकामी के चलते जोशीमठ के लोगों को मजबूरन सड़कों पर आकर आंदोलन करना पड़ रहा है।

 

Displace Families From Joshimath

 मैसेज देख उड़ी ऊर्जा सचिव की नींद, दंग रह गए मीनाक्षी सुंदरम

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Mask Mandatory In Uttarakhand School : स्कूलों में नहीं होगी बिना मास्क के एंट्री, sop का पालन जरूरी

Thu Dec 29 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Mask Mandatory In Uttarakhand School : दुनियाभर में एक बार फिर कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तराखंड में अलर्ट जारी हो गया है। पर्यटक स्थल से लेकर नैनीताल हाईकोर्ट तक हर जगह धीरे […]
Mask Mandatory In Uttarakhand School

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में