DM And SSP Removed Due To Negligence : क्या इस चूक ने बदल डाले देहरादून DM और SSP, द्रौपदी मुर्मू के प्रोटोकॉल का है मामला

DM And SSP Removed Due To Negligence : जहां कुछ दिनों पहले तक देहरादून जिलाधिकारी आर राजेश कुमार और डीआईजी जन्मेजय खंडूड़ी के एक्शन से अधिकारी कांपा करते थे उन्हें रातों रात ही बदल दिया गया। बताया जा रहा है कि उस समय एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रहते हुए द्रौपदी मुर्मू के प्रोटोकॉल के तहत बड़ी खामियां सामने आई थी जिसके बाद देहरादून के एसएसपी और जिलाधिकारी को हटाया गया।

 

DM And SSP Removed Due To Negligence

 

DM And SSP Removed Due To Negligence : सरकार तक पहुंची थी बात

जानकारी के मुताबिक 11 जुलाई को एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू केंद्रीय मंत्री के साथ देहरादून पहुंची थी। इस प्रोटोकॉल के तहत प्रशासन को उनके लिए वीआईपी लाउंज तक जाने के लिए एक गाड़ी की व्यवस्था करनी थी और इसके लिए एसडीएम डोईवाला को भी निर्देश दिए गए थे। लेकिन बाद में बात सामने आई कि द्रौपदी मुर्मू के लिए गाड़ी की व्यवस्था एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा की गई है।

DM And SSP Removed Due To Negligence : जब द्रौपदी मुर्मू देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंची वैसे ही उनके लिए महिंद्रा जायलो की व्यवस्था की गई थी लेकिन गाड़ी वहां नहीं पहुंच सकी। जिसके बाद उन्हें बोलेरो गाड़ी से भेजा गया। वहीं इस बात को लेकर द्रौपदी मुर्मू के साथ आए लोग बेहद नाराज नजर आए और ये बात इतनी बड़ गई कि बात उच्च अधिकारियों और सरकार तक जा पहुंची।

 

DM And SSP Removed Due To Negligence

 

प्रोटोकॉल सचिव को भेजा पत्र

 

DM And SSP Removed Due To Negligence : उधर प्रोटोकॉल में बरती गई खामियों से नाराज प्रोटोकॉल सचिव ने इस बात को लेकर जब जवाब तलब किया तो पता चला कि देहरादून जिलाधिकारी और डीआईजी ने इस एयरपोर्ट के अधिकारियों से बातचीत की थी लेकिन एयरपोर्ट के अधिकारियों द्वारा पार्किंग एरिया तक बाहर की किसी भी गाड़ी को एंट्री देने से मना कर दिया था। जिसके बाद दोनों अधिकारियों ने अपने पत्र में स्पष्ट किया गया है कि प्रशासन द्वारा एयरपोर्ट अथॉरिटी से बात की गई थी।

DM And SSP Removed Due To Negligence : वहीं ख़बरें तो ये भी है कि जब द्रौपदी मुर्मू देहरादून आई थी तब वह सिर्फ उम्मीदवार थी ऐसे में उनके पास कोई भी संवैधानिक पद नहीं था इसलिए जिला प्रशासन द्वारा प्रोटोकॉल के तहत उन्हें कोई भी व्यवस्था कराने के लिए बाध्य नहीं था लेकिन उसके बाद भी केंद्रीय मंत्री और तमाम लोगों के उनके साथ होने के बाद ये व्यवस्थाएं की गई थी। वहीं जब मामला सामने आया तो 16 जुलाई को दोनों ही अधिकारियों को राजधानी से हटाकर अलग—अलग जगहों पर भेज दिया गया। जहां राजेश कुमार को स्वास्थ्य सचिव की जिम्मेदारी दी गई है तो जन्मेजय खंडूड़ी की पीएसी में तैनाती हुई है।

 

DM And SSP Removed Due To Negligence

ये भी पढ़ेंOMG रणवीर सिंह ने कराया न्यूड फोटोशूट, सोशल मीडिया पर आ गई मीम्स की बाढ़

 

 

 

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

JE And AE Suspended : रुद्रप्रयाग में पुल की शटरिंग गिरने के मामले में जेई और एई पर गिरी गाज, सरकार के एक्शन के बाद निलंबित

Sat Jul 23 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it JE And AE Suspended : रूद्रप्रयाग के नरकोटा के पास ऑल वेदर रोड के निर्माणाधीन पुल की शटरिंग गिरने के मामले पर धामी सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए जेई और एई को निलंबित कर दिया […]
JE And AE Suspended

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में