Global Employment Scheme विदेश में रोजगार के इच्छुक युवाओं के सपने होंगे सरकार, नई योजना पर कैबिनेट की लगी मुहर

Global Employment Scheme उच्च शिक्षा हासिल करने के बाद विदेशों में नौकरी करने वाले युवाओं के सपने साकार होंगे। उत्तराखंड सरकार विदेश में रोजगार के इच्छुक युवाओं को तराशने जा रही है। आज हुई मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री कौशल उन्नयन एवं वैश्विक रोजगार योजना के प्रस्ताव पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी है।

विदेशी भाषा पढ़ेंगे

धामी सरकार राज्य के युवाओं के विदेश में रोजगार करने के सपने को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री कौशल उन्नयन एवं वैश्विक रोजगार योजना शुरू करने जा रही है। इस योजना के तहत विदेशों में नौकरी करने के इच्छुक युवा विदेशी भाषा में पढ़ाई करेंगे और उनका स्किल डेवलपमेंट भी होगा। इतना ही नहीं विदेशों में नौकरी के लिए चयनित होने वाले युवाओं के टिकट, बीजा समेत अन्य प्रक्रियाओं में भी सरकार मदद करेगी। बता दें की बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री कौशल उन्नयन एवं वैश्विक रोजगार योजना का प्रस्ताव रखा गया था जिस पर मंत्रिमंडल ने अपनी सहमति जता दी है।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Jawan Ruchin Rawat Martyr जम्मू कश्मीर में उत्तराखंड का लाल शहीद, सीएम धामी ने जताया दुख

Fri May 5 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Jawan Ruchin Rawat Martyr जम्मू कश्मीर के राजौरी में हुई आतंकी मुठभेड़ में उत्तराखंड का लाल शहीद हो गया है। जवान रुचिन सिंह रावत के शहीद होने की खबर पर सीएम धामी ने गहरा दुख जताया […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में