Kedarnath Special Prasad केदारनाथ प्रसाद की विशेष पैकेजिंग, नहीं होगा पॉलिथीन का इस्तेमाल

Kedarnath Special Prasad इस बार केदारनाथ यात्रा में मिलने वाले प्रसाद की विशेष पैकेजिंग की जाएगी। पैकेजिंग में पॉलीथीन का इस्तेमाल नहीं किया जायेगा लेकिन सभी प्रसाद की पैकेजिंग एक समान की जायेगी।

बार कोड से पहचान

25 अप्रैल से शुरू होने जा रही केदारनाथ यात्रा की तैयारियां जोरों शोरों पर चल रही है। तो वहीं इस बार केदारनाथ यात्रा में मिलने वाले प्रसाद की विशेष पैकेजिंग के लिए पॉलीथीन का इस्तेमाल नहीं किया जायेगा। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित का कहना है कि यात्रा में जो भी प्रसाद तीर्थ यात्रियों को उपलब्ध कराया जाएगा उसमें एक ही दर निर्धारित होगी काकी पारदर्शिता बनी रहे। उन्होंने कहा कि पैकेजिंग एक समान होगी लेकिन वह अपना संस्था का नाम और उसका एड्रेस का बारकोड डाल सकते हैं। इतना ही नहीं डीएम ने व्यापारियों से अपेक्षा करते हुए कहा कि महिला समूह द्वारा जो भी प्रसाद तैयार किया जाएगा उसकी संपूर्ण बिक्री करने का सभी से अपना पूर्ण सहयोग देने को कहा।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Traditional Food Of Uttarakhand अस्पतालों में मिलेगा उत्तराखंड का पारंपरिक भोजन, पौष्टिकता से है भरपूर

Sat Mar 4 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Traditional Food Of Uttarakhand अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को औषधीय गुणों से भरपूर उत्तराखंड के पारंपरिक भोजन परोसे जाएंगे। गढ़भोज अभियान के सूत्रधार और स्वास्थ्य विभाग अस्पतालों में पारंपरिक भोजन की व्यवस्था लागू करने […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में