Lack Of Toilet In Yatra Route केदारनाथ यात्रा मार्ग पर शौचालय की कमी से श्रद्धालु परेशान, निर्माण कराने की मांग

Lack Of Toilet In Yatra Route बर्फबारी और मौसम के बिगड़े मिजाज का भी असर तीर्थयात्रियों पर पड़ता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु धाम पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन कर रहे है। यात्रा को लेकर तीर्थ यात्रियों में उत्साह है और श्रद्धालु यात्रा मार्ग पर स्थानीय लोगों की ओर से मिल रही सुविधाओं से भी खुश है। लेकिन यात्रा मार्ग पर शौचालय ना होने के चलते यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में यात्रियों ने प्रशासन से शौचालय निर्माण की मांग की है।

यात्रा टालने की अपील

केदारनाथ में खराब मौसम को देखते हुए जहां रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन श्रद्धालुओं से हफ्ते भर के लिए यात्रा हटाने की अपील कर रहा है। तो वहीं दूसरी तरफ श्रद्धालुओं का कहना है कि यात्रा को नहीं टाला जाए बल्कि यात्रा मार्ग पर शौचालय की व्यवस्था कर दी जाए। श्रद्धालुओं का कहना है कि वे स्थानीय लोगों के व्यवहार से खुश है लेकिन शौचालय ना होने के कारण उनको दिक्कतें हो रही हैं। बता दें की केदारनाथ धाम की यात्रा भले ही शुरू हो गई है लेकिन मौसम का साथ न देने के कारण कुछ व्यवस्था अभी तक नहीं जुट पाई है। केदारनाथ धाम में लगातार फरवरी से हो रही बर्फबारी के चलते पैदल मार्ग पर कम ही टेंट पाए और कम ही शौचालय बन पाए हैं ऐसे में पैदल मार्ग पर ठहरे यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Education Policy शिक्षा विभाग का गजब कारनामा, किताब में अभी त्रिवेंद्र सरकार

Sat Apr 29 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Education Policy उत्तराखंड के सबसे बड़े विभाग यानी शिक्षा विभाग का हाल भी अजब है। नौनिहालों को शिक्षा देने वाला यह विभाग उन्हें पढ़ा रहा है कि उत्तराखंड में त्रिवेंद्र रावत की सरकार है। दरअसल, शिक्षा […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में