Meter Reading Mistakes : ऊर्जा निगम की मीटर रीड़िंग में बड़ी लापरवाही, कर्मचारी घर बैठे उपभोक्ताओं को भेज रहे गलत बिल

Meter Reading Mistakes : ऊर्जा निगम की मीटर रीड़िंग में भारी लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है। मीटर रीड़िंग के लिए विभाग ने जिस कंपनी से अनुबंध किया है उसके कर्मचारी घर बैठे अंदाजे से उपभोक्ताओं की यूनिट दर्ज कर गलत बिल भेज रहे हैं। हैरानी इस बात की है कि पूर्व में भी इस तरह का मामला सामने आने पर कंपनी ने अपने एक मीटर रीडर को हटाया था बावजूद इसके ऊर्जा निगम संज्ञान लेने को तैयार नहीं है।

अंदाजे से उपभोक्ताओं की यूनिट की जा रही दर्ज

Meter Reading Mistakes

ऊर्जा निगम की लक्सर डिवीजन में मीटर रीड़िंग का काम एक निजी कंपनी से ठेके पर कराया जा रहा है। हाल ही में कस्बे के उपभोक्ता संजय ने ऊर्जा निगम अधिकारियों से शिकायत की कि मीटर रीडर ने मीटर रीड़िंग 11 हजार से ज्यादा दर्ज कर बिल भेजा है जबकि उनके मीटर की रीड़िंग आठ हजार से कम है। अधिकारियों ने जांच कराई तो शिकायत सही मिली। जवाब तलब होने पर कंपनी ने मीटर रीडर को हटाकर मामला निपटा दिया। हालांकि उपभोक्ता राजेश कुमार, दीपक वर्मा और सत्यवीर सिंह का कहना है कि ऊर्जा निगम 50 फीसदी से भी ज्यादा लोगों को इसी तरह फर्जी यूनिट चढ़ाकर गलत बिल भेज रहा है। उपभोक्ता बिल जमा करने से पहले उसे ठीक कराने को कार्यालय के चक्कर काटते हैं। बाद में कर्मचारियों को पांच सौ से एक हजार रूपए देकर बिल दुरूस्त किए जाते हैं।

Meter Reading Mistakes

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Parking Facility Available In Sarovar Nagari : अब नैनीताल में पर्यटकों को नहीं होगी पार्किंग की समस्या

Fri Apr 8 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Parking Facility Available In Sarovar Nagari : पर्यटक सीजन में सरोवर नगरी नैनीताल में पर्यटक सीजन में भारी मात्रा में पर्यटक की आवाजाही रहती है जिसके चलते पर्यटकों को पार्किंग की समस्या से दो चार होना […]
Parking Facility Available In Sarovar Nagari  :

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में