Toxic Air In Uttarakhand : पहाड़ों की फिजाओं पर घुल रहा दिल्ली का जहर, विषैली हुई हवा

Toxic Air In Uttarakhand : देश की राजधानी दिल्ली इन दिनों हवाओं के जहर में घुल रही है। दिल्ली में लगातार बढ़ता प्रदूषण सरकार से लेकर लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है। ऐसे में अब दिल्ली की जहरीली हवा उत्तराखंड की ओर बड़ने लगी है।

 

Toxic Air In Uttarakhand

 

Toxic Air In Uttarakhand : वैज्ञानिकों ने जताई चिंता

प्राकृतिक सुंदरता और साफ सुधरी आबो हवा के लिए मशहूर उत्तराखंड अब दिल्ली की जहरीली हवाओं में घुलने लगा है। पहाड़ी वादियों में दिल्ली से बड़ी मात्रा में कार्बन उत्सर्जन और डस्ट पार्टिकल पहुंचने से प्रदेश की हवा बदल रही है। हालात ये है की उत्तराखंड ने पोस्ट मानसून और सर्दियों में प्रदूषण 3 गुना अधिक बड़ गया है। मानसून से पहले प्रदूषण 4.5 से 5 माइक्रो था लेकिन अब 15 माइक्रो ग्राम प्रति मीटर क्यूब पहुंच रहा है जो की चिंता का विषय है।

Toxic Air In Uttarakhand

Toxic Air In Uttarakhand : उधर प्रदेश में बढ़ते प्रदूषण को लेकर वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों ने भी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा है की सभी राज्यों को मिलकर काम करना होगा नहीं तो भविष्य के लिए अच्छे संकेत नहीं है। बता दे की दिल्ली में पराली के जलने और वाहनों से निकलने से प्रदूषण का खतरा बड़ रहा है।

 

Toxic Air In Uttarakhand

भारत की करारी हार के बाद भावुक हुए रोहित शर्मा, डगआउट में नहीं रोक पाए आंसू

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Supreme Court Release Convict : सुप्रीम कोर्ट का नया आदेश, जेल से रिहा होंगे राजीव गांधी के हत्यारे

Fri Nov 11 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Supreme Court Release Convict : सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों को जेल से रिहा करने का फरमान जारी किया है। कोर्ट ने राजीव गांधी की हत्या के मामले में सजा काट रहे […]
Supreme Court Release Convict

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में