Tunnel Parking Built In Uttarakhand : पहाड़ में अब दूर होगी पार्किंग की समस्या, उत्तराखंड बनेगा टनल पार्किंग शुरू करने वाला देश का पहला राज्य

Tunnel Parking Built In Uttarakhand : पर्यटन प्रदेश उत्तराखंड में अब लोगों को पार्किंग की समस्या से दो चार नहीं होना पड़ेगा। उत्तराखंड सरकार ने पहाड़ों में टनल पार्किंग के निर्माण की मंजूरी कैबिनेट बैठक में दे दी है। वहीं पार्किंग की समस्या का टनल से निजात पाने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य बन जाएगा। उधर प्रदेश में टनल पार्किंग के लिए चार कार्यदायी संस्थाएं हैं लेकिन इस बीच टनल पार्किंग के निर्माण के लिए पर्यावरणीय चुनौतियां भी अधिक बढ़ जाएंगी। इतना ही नहीं पर्यावरणविदों ने तो इस महाविनाश का रास्ता करार दे दिया है।

 

Tunnel Parking Will Built In Uttarakhand

Tunnel Parking Built In Uttarakhand : यहां बनेंगी टनल पार्किंग

उत्तराखंड के इतिहास में एक और अध्याय जुड़ने वाला है। पहाड़ में पार्किंग की समस्या से निजात दिलाने के लिए उत्तराखंड सरकार टनल पार्किंग की शुरूआत करने जा रही है। टनल पार्किंग के बनने से उत्तराखंड देश का पहला राज्य में शामिल हो जाएगा जहां इसका निर्माण हुआ है।

Tunnel Parking Will Built In Uttarakhand

Tunnel Parking Built In Uttarakhand : बता दें कि प्रदेशभर में करीब 180 पार्किंग स्थल चिन्ह्ति किए गए है जिनमें से टिहरी और पौड़ी जिले में पहले चरण में 12 टनल पार्किंग के स्थान चिन्ह्ति किए गए है इसके साथ ही एनएचआईडीसीएल के अलावा कैबिनेट ने अब टनल पार्किंग निर्माण के लिए टीएचडीसी, आरवीएनएल और यूजेवीएनएल को कार्यदायी संस्था बना दिया गया है।

 

Tunnel Parking Will Built In Uttarakhand

ये भी पढ़ेंहो जाए सावधान! उत्तराखंड में कभी भी आ सकता है विनाशकारी भूकंप, सिंगापुर वैज्ञानिकों ने दी बड़ी चेतावनी

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Mahendra Bhatt New State President : भाजपा ने कर दी मदन कौशिक की छुट्टी, अब महेंद्र भट्ट को मिली प्रदेश की कमान

Sat Jul 30 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Mahendra Bhatt New State President : भाजपा ने उत्तराखंड में सियासी खेल खेलते हुए प्रदेश अध्यक्ष की सीट महेंद्र भट्ट को सौंप दी है। पार्टी नेतृत्व ने महेंद्र भट्ट पर भरोसा जताते हुए मदन कौशिक की छुट्टी […]
Mahendra Bhatt The New State President

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में