Uttarakhand Forest Fire जंगलों में लगी आग को बुझाने के लिए वायुसेना ने संभाला मोर्चा, सीएम धामी ने किया हवाई सर्वेक्षण

उत्तराखंड में लगातार बढ़ रही जंगलों की आग ने शासन और प्रशासन की चिंताएं बढ़ा दी है। जंगलों में लगी आग विकराल रूप ले रही है वहीं वन अग्नि पर काबू पाने में वन विभाग के पसीने भी छूट रहे। उधर नैनीताल के जंगलों में लगी आज से निपटने के लिए वायु सेवा के साथ ही सीएम धामी ने मोर्चा संभाल लिया है।

उत्तराखंड में बढ़ रही वनाग्नि की घटनाओं को लेकर धामी सरकार गंभीर है। सीएम धामी जहां विकराल होती जंगलों की आग को लेकर अधिकारियों से अपडेट लेते हुए ठोस कदम उठाने के निर्देश दे रहे है तो वहीं सीएम धामी खुद ग्राउंड जीरो पर जाकर वनाग्नि से हुए नुकसान का आंकलन कर रहे हैै। सीएम धामी ने नैनीताल क्षेत्र में वनाग्नि से हुए नुकसान का हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि जंगल में आग लगाने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। वनाग्नि पर नियंत्रण पाने के लिए हम निरंतर कार्य कर रहे हैं। बता दें कि जहां एक तरफ देश में लोकसभा चुनाव चल रहे है तो वहीं चुनाव के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रदेश में धधकते जंगल को लेकर खुद मोर्चा संभाले हुए है और वनाग्नि से हुए नुकसान का हवाई सर्वेक्षण कर रहे है। बता दें कि कुमाऊं मंडल में जंगलों का एक बड़ा हिस्सा इस वक्त आग की चपेट में है। हालात इतने खराब हो चुके हैं कि वन विभाग और फायर ब्रिगेड की टीम के द्वारा भी जंगलों में लगी आग पर काबू नहीं पाया जा रहा ऐसे में एयर फोर्स के हेलीकॉप्टर से जंगलों में पानी बरसाया जा रहा है ताकि जंगलों की आग पर काबू पाया जा सके। इस साल बना अग्नि की घटना से लाखों रुपए की वन संपदा आप तक चलकर राख हो चुकी है।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Bjp Leader War लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले बीजेपी में सिर फुट्टावल, प्रदेश अध्यक्ष ने नेताओं को किया तलब

Sat Apr 27 , 2024
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it उत्तराखंड भाजपा के लिए जो नेता हाल में ही बयान बाजी की वजह से सर दर्द बने हैं उन्हें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कल तलब किया है टिहरी से भाजपा विधायक किशोर उपाध्याय और […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में