Mayawati Press Conference : मिशन 2022 को लेकर तैयार बसपा, अति पिछड़ा वर्ग, जाट और मुस्लिम समुदाय को साधना किया शुरू.

Mayawati Press Conference : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने अपने कार्ड खोलना शुरू कर दिए हैं. इस कड़ी में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को अति पिछड़ा वर्ग, जाट और मुस्लिम समुदाय को साधना शुरू कर दिया है.

Mayawati Press Conference : मायावती ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

Mayawati Press Conference

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक दलों ने अपने कार्ड खोलना शुरू कर दिए हैं. बहुजन समाज पार्टी की नजर इस समय अति पिछड़ा वर्ग, जाट और मुस्लिम समुदाय पर है. पार्टी सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान अपने पत्ते खोले. वे प्रदेश की आरक्षित विधानसभा सीटों से आए पार्टी प्रभारियों के सम्मेलन के दौरान पत्रकारों से बात कर रहीं थीं. इस दौरान मायावती ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इन दोनों राजनीतिक दलों ने अति पिछड़ा वर्ग, मुस्लिम और जाट समुदाय को नुकसान पहुंचाया है.

केंद्र सरकार द्वारा जातिवादी मानसिकता के आधार पर नजरअंदाज किया जा रहा

मायावती ने कहा कि केंद्र में रही कांग्रेस सरकार के समय में मंडल कमीशन की रिपोर्ट आ गई थी. इस पार्टी ने उसे लागू नहीं किया. बसपा ने अपने प्रयासों से केंद्र में रही वीपी सिंह सरकार से लागू करवाया था, तब जाकर ओबीसी वर्ग के लोगों को दलितों और आदिवासियों की तरह काफी कुछ आरक्षण की सुविधाएं मिलीं. उन्होंने यहां भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा.

कहा कि वर्तमान सरकार आरक्षण को कोर्ट, कचहरी और दूसरे तरीके का सहारा लेकर प्रभावहीन बनाने में लगी है. यही हाल यूपी में भी देखने को मिल रहा है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि ओबीसी समाज की तरफ से देश में अलग से जनगणना कराई जाने की जो मांग केंद्र सरकार से की जा रही है.

ये भी पढ़ें – चुनाव से पहले धामी सरकार का मास्टर स्ट्रोक, देवस्थानम बोर्ड भंग कर बने तीर्थपुरोहितों के किंग

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

CM Dhami Pauri Visit : सीएम धामी आज पौड़ी दौरे पर, 1 अरब की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण

Wed Dec 1 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it CM Dhami Pauri Visit : पौड़ी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पौड़ी दौरे पर पौड़ी के रामलीला मैदान में एक जनसभा को करेंगे संबोधित सीएम करीब एक अरब की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास पौड़ी […]
CM Dhami 8 December Program

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में