Bageshwar And Kubreshwar Dham Case : सवालों के घेरे में बागेश्वर और कुबरेश्वर धाम, मानव आयोग ने अधिकारियों को भेजा नोटिस

Bageshwar And Kubreshwar Dham Case : मध्य प्रदेश के 2 संतो पर इन दिनों मुश्किलों की तलवार लटकती हुई नजर आ रही है। बागेश्वर और कुबरेश्वर धाम में हुई घटनाओं पर मानव अधिकार आयोग ने सख्त एक्शन लिया है। आयोग ने छतरपुर एसपी और कलेक्टर के साथ ही सीहोर के एसपी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

 

Bageshwar And Kubreshwar Dham Case

Bageshwar And Kubreshwar Dham Case : घटनाओं से बड़ा विवाद

इन दिनों जहां बाबाओं का जादू भक्तों पर सिर चढ़कर बोल रहा है तो वहीं मध्यप्रदेश के दो फेमस बाबा धीरेंद्र शास्त्री और पंडित प्रदीप मिश्रा विवादों पर बुरे फंसते हुए नजर आ रहे है। वहीं पिछले कुछ दिनों पहले हुई छतरपुर के बागेश्वर और सीहोर के कुबरेश्वर धाम में हुई निंदनीय घटना पर मानव अधिकार आयोग ने भी कड़ा एक्शन लिया है। आयोग ने मामले में एसपी और कलेक्टर को नोटिस थमाया है।

बता दें की बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा मरीजों को ठीक कराने के लिए दी जाने वाली भभूति विवादों में आ गई है। बागेश्वर धाम में भभूती खिलाने से हुई 10 साल के बच्ची की मौत ने तूल पकड़ लिया है। धाम में राजस्थान के बाड़मेर से एक मां अपनी बच्ची को लेकर पहुंची थी। बच्ची को बागेश्वर महाराज ने भभूति दी लेकिन जब बच्ची की मौत हो गई तो उसे ले जाने के लिए सरकारी एंबुलेंस भी नहीं मिल सकी।

Bageshwar And Kubreshwar Dham Case

Bageshwar And Kubreshwar Dham Case : जिसके बाद बच्ची के परिजन उसे 11500 रुपए में प्राइवेट एंबुलेंस से राजस्थान ले गए। उधर कुबरेश्वर धाम समिति द्वारा महिलाओं को चोर बताकर पीटने का मामला सुर्खियां में है। महिला ने शिकायत करते हुए कहा कि उसके साथ मारपीट की गई और ₹50000 जमा करने के बाद उसेछोड़ा गया। महिला ने कहा की समितिवालों ने मारपीट कर उसे चैन देने को कहा लेकिन आरोपियों को चैन नहीं मिली तो उन्होंने उसे ये धमकी दी की चोरी का केस लगाकर उसे जेल में डाल देंगे। वहीं अब इन दोनों ही मामलों में मानवाधिकार आयोग ने एसपी और कलेक्टर की जांच कराकर की गई कार्यवाही के संबंध में 3 सप्ताह में जवाब मांगा है।

 

Bageshwar And Kubreshwar Dham Case

 

चलती बाइक में कपल ने किया रोमांस, प्रेमी युगल की कुंडली निकलाने में लगी पुलिस

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Chardham Yatra No Plastic : चारधाम यात्रा रूट पर नो प्लास्टिक, नदियों को स्वच्छ रखने की छिड़ी कवायद

Wed Feb 22 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Chardham Yatra No Plastic : उत्तराखंड में 22 अप्रैल से चारधाम यात्रा 2023 का आगाज होने जा रहा है। इस बार चारधाम यात्रा पर सरकार ने प्लास्टिक पूरी तरह से बैन कर दिया है और यात्रियों […]
Chardham Yatra No Plastic

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में