Cancer Increase In Children : बच्चों में बड़ रहा कैंसर का खतरा, आंकड़ों ने किया हैरान

Cancer Increase In Children : कैंसर एक ऐसी बीमारी है जिसका नाम सुनते ही रूह कांप उठती है। स्वस्थ से स्वस्थ व्यक्ति भी कैंसर का नाम सुनते घबराने लगता है। ऐसे में बड़ों के साथ साथ अब बच्चों में भी कैंसर का खतरा अधिक बड़ गया है। आंकड़ों के मुताबिक कैंसर के मामले बच्चों में अधिक बड़ रहे है। खासकर दिल्ली में बच्चों के कैंसर के मामले 4 प्रतिशत पाए जाना हर किसी के लिए टेंशन बन रहा है।

 

Cancer Increase In Children

Cancer Increase In Children : विरासत में मिलना लगा कैंसर

भारत में इंडियन काउंसलिंग ऑफ मेडिकल रिसर्च कैंसर ने आंकड़े जारी किया है। आंकड़ों के अनुसार देश ने हर साल औसतन 14 लाख कैंसर के मरीज बड़ जाते है और जिनमें से 8 लाख लोग दम तोड़ देते है। 4 प्रतिशत कैंसर के मामले बच्चों के पाए जाते है जबकि राजधानी दिल्ली के आंकड़े हैरान कर देने वाले है। दिल्ली में हर साल 22 हजार नए कैंसर मरीज बड़ रहे है और बच्चों के कैंसर मामले 4 प्रतिशत है।

Cancer Increase In Children

इतना ही नहीं एम्स डॉक्टर का कहना है की बच्चों में कैंसर के ज्यादातर मामले जेनेटिक देखने को मिल रहे है। उन्होंने कहा की कैंसर बच्चों को विरासत में मिल रहा है जबकि जहां पुरुषों में फेफड़ों का कैंसर अधिक बढ़ रहा है तो महिलाओं ने ब्रेस्ट कैंसर तेजी से बढ़ते हुए दिखाई दे रहे है।

 

Cancer Increase In Children

 

यूपी की मंत्री के पति का शर्मनाक बयान, औरतों में होती है आग लगाने की टेंडेंसी

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Kedarnath Dham Open Date : महाशिवरात्रि पर बाबा केदार के कपाट खुलने की तिथि तय, 25 अप्रैल को खुलेंगे धाम के द्वार

Sat Feb 18 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Kedarnath Dham Open Date : महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर जहां गंगा घाटों पर स्नान के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है तो वहीं इस भव्य पर्व पर बाबा केदार के कपाट खुलने की तिथि […]
Kedarnath Dham Open Date

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में