Anganwadi Workers March to CM Residence : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मुख्यमंत्री आवास कूच,पुलिस से हुई धक्का-मुक्की

Anganwadi Workers March to CM Residence : मानदेय 18 हजार रुपए किए जाने समेत अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश भर से आई सैकड़ो की संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सेविकाओं ने मुख्यमंत्री आवास कूच किया, लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारी महिलाओं को हाथी बड़कला में बेरिकेडिंग लगाकर रोक दिया, इससे नाराज आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां सड़क पर ही धरने पर बैठ गई और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगी।

anganwadi workers march to cm residence

बेरिकेडिंग के पास धरने पर डटे

 

इस दौरान संगठन की प्रदेश अध्यक्ष रेखा नेगी का कहना है कि उनकी मांगों को लेकर विभागीय मंत्री और अधिकारियों को अवगत कराया गया था लेकिन अभी तक उनकी किसी भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है जिस कारण उन्होंने मुख्यमंत्री आवास घेराव करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केदो का मीनू फाइव स्टार होटल जैसा है, ऐसे में दाल सब्जियों आदि की कीमतों को देखते हुए कोई भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता इतनी सक्षम नहीं है कि वह इस व्यवस्था को चला पाए उन्होंने कहा कि इस कुक्ड फूड व्यवस्था के तहत इन सभी समस्याओं का हल निकालते हुए इस मीनू में बदलाव किया जाना चाहिए। रेखा नेगी का कहना है कि सरकार ने यदि उनकी मांगों को अनसुना किया तो आने वाले समय में उन्हें बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

 

ये भी पढ़ेंनहीं थम रहा कांग्रेस महिलाओं के सिर मुंडवाने का विवाद, पक्ष और विपक्ष में बढ़ी टकरार

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

CM Dhami in United Kingdom : ब्रिटेन दौरे पर लंदन पहुंचे सीएम धामी, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

Tue Sep 26 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it CM Dhami in United Kingdom : देहरादून   लंदन में CM धामी का हुआ जोरदार स्वागत   उत्तराखंड की परंपरागत शैली में किया गया स्वागत   ग्लोबल इन्वेस्टर्स को आमंत्रित करने गए हैं धामी   भारतीय […]
CM Dhami in United Kingdom

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में