Meeting On Joshimath Issue : जोशीमठ में भू धंसाव को लेकर सीएम धामी की हाई लेवल मीटिंग, पीड़ितों को हर महीने मिलेंगे 4 हजार रुपए

Meeting On Joshimath Issue : जोशीमठ में लगातार हो रहे भू धंसाव ने शासन से लेकर प्रशासन तक की चिंताएं बढ़ा दी है। मामले को लेकर सूबे के मुख्य निगरानी बनाए हुए है। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज हाई लेवल मीटिंग हुई। इस बैठक में सीएम धामी ने संबंधित अधिकारियों से जोशीमठ की स्थितियों की विस्तृत जानकारी लेते हुए पीड़ित परिवार को हर महीने ₹4000 देने के निर्देश दिए है।

 

Meeting On Joshimath Issue

Meeting On Joshimath Issue  : स्थितियों का लेंगे जायजा

जोशीमठ में भू धंसाव से स्थिति लगातार बद से बदतर होती जा रही है। आलम यह है कि 700 से अधिक घरों में दरारें पड़ गई है तो कई घर बदहाली के आंसू रो रहे है। इतना ही नहीं अब कई जगहों पर पानी के जल स्रोत फटने से स्थानियों पर आपदा का खतरा मंडराने लगा है। ऐसे में सीएम धामी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए तत्काल प्रभाव से सुरक्षित स्थान पर एक बड़ा स्थाई पुनर्वास केंद्र बनाने के निर्देश दिए है ताकि जोशीमठ शहर के लोगों को वहां पर शिफ्ट किया जा सके।

Meeting On Joshimath Issue

Meeting On Joshimath Issue  : सीएम धामी का कहना है कि जोशीमठ में सेक्टर और जोनल वार योजना बनाई जाए और तत्काल डेंजर जोन को खाली करवाया जाए ताकि अनहोनी घटना ना हो सके। इतना ही नहीं सीएम धामी ने जोशीमठ में अविलंब कंट्रोल रूम भी स्थापित करने के निर्देश दिए है। बता दें कि जोशीमठ की स्थितियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 7 जनवरी को जोशीमठ जाएंगे और स्थितियों का धरातल पर निरीक्षण करेंगे।

 

Meeting On Joshimath Issue

कांग्रेस नेता का सीएम योगी पर विवादित बयान, भगवा को छोड़कर पहने मॉडर्न कपड़े

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Neo Metro Project : देहरादून में जल्द दौड़ेंगी नियो मेट्रो ट्रेन, परियोजना की डीपीआर तैयार

Sat Jan 7 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Neo Metro Project : देहरादूनवासियों को जल्द ही नियो मेट्रो ट्रेन की सौगात मिलने वाली है। माना जा रहा है कि यदि सब कुछ ठीक रहा तो इसी साल देहरादून के लोगों को मेट्रो ट्रेन की […]
Neo Metro Project :

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में