Dhari Devi Temple : मां धारी देवी की मूर्ति स्थापना को लेकर तैयारियां तेज, शिफ्टिंग से पहले होगी विशेष पूजा

Dhari Devi Temple : मां धारी देवी की मूर्ति स्थापना को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। 28 जनवरी को धारी देवी की मूर्ति को उनके मूल स्थान पर शिफ्ट किया जाना है। ऐसे में मूर्ति स्थापना से पहले धारी देवी मंदिर में 5 दिन की विशेष पूजा अर्चना की जा रही है।

 

Dhari Devi Temple

Dhari Devi Temple : जुड़ी हैं मान्यता

28 जनवरी को मां धारी देवी मंदिर में मां भगवती की मूर्ति स्थापना से पहले 5 दिन की विशेष पूजा अर्चना की जा रही है। बता दें की 2013 में मां धारी के मंदिर को तोड़ दिया था जिसके चलते उस साल उत्तराखंड के केदारनाथ में भारी आपदा आई जिसमें हजारों लोगों की मृत्यु हुई और कई लोगों के शव अभी तक बरामद नहीं हो सकें।

Dhari Devi Temple

Dhari Devi Temple : कहा जाता है की 16 जून 2013 की शाम को धारी देवी की प्रतिमा को हटाया गया था और उसके कुछ घंटे बाद ही प्रदेश में भीषण त्रासदी आई थी। जिसके बाद अब उसी जगह पर फिर से मंदिर का निर्माण किया कराया गया और अब 28 जनवरी को नए मंदिर में धारी देवी की मूर्ति की स्थापना होगी।

 

Dhari Devi Temple

 

पति को नहीं गवाही पत्नी की दूरी, काटा अपना प्राइवेट पार्ट

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Joshimath Landslide Crisis जोशीमठ क्राइसिस के बीच राहत भरी खबर, पानी का डिस्चार्ज घटकर हुआ हुआ 136 एलपीएम

Sat Jan 21 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Joshimath Landslide Crisis : Joshimath में जहां एक तरफ लगातार हो रहे भू धंसाव से जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है तो इस बीच राहत भरी खबर सामने आई है। जोशीमठ में पानी का डिस्चार्ज घटकर […]
Joshimath Landslide Crisis

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में