Uttarakhand Bus Accident : उत्तरकाशी के डामटा में हुए सड़क हादसे का केंद्र ने लिया संज्ञान, जांच के लिए उत्तराखंड भेजी टीम

Uttarakhand Bus Accident : बीते ​रविवार को हुए उत्तरकाशी के डामटा में यमुनोत्री नेशनल हाईवे-123 पर सड़क हादसे का केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने संज्ञान लिया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस भीषण हादसे की जांच पड़ताल और सेफ्टी ऑडिट के लिए सेव लाइफ फाउंडेशन की तीन सदस्यीय टीम को उत्तराखंड के लिए भेज दिया है।

 

Uttarakhand Bus Accident

Uttarakhand Bus Accident : हादसे में 26 लोगों की हुई थी मौत

यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर डामटा रिखाऊं खड्ड के पास रविवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ। जहां मध्यप्रदेश के यात्रियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई थी और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जानकारी के मुताबिक ये हादसा नेशनल हाईवे पर हुआ था इसलिए केंद्र सरकार ने इसकी जांच के लिए सेव लाइफ फाउंडेशन की 3 सदस्यीय टीम को मौके पर भेजा है जो कारणों को पता लगाएगी।

Uttarakhand Bus Accident

Uttarakhand Bus Accident : वहीं प्रमुख सचिव लोनिवि आरके सुधांशु ने टीम के पहुंचने की पुष्टि करते हुए कहा है कि ये तीन सदस्यीय टीम मौके पर पहुंच गई है। इस टीम का काम सेफ्टी ऑडिट से संबंधित रिपोर्ट तैयार कर राज्य और केंद्र सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को सौंपना है ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकें। बता दें कि बस दुर्घटना की मजिस्ट्रीयल जांच भी शुरू हो गई है।

Uttarakhand Bus Accident

ये भी पढ़ेंसरकार के तुगलकी फरमान से थरथराए लोग, राशन कार्ड सरेंडर करने की लगी होड़

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Uttarakhand Weather Update : उत्तराखंड में गर्मी का Temperature टॉचर्र, न जाने कब होगा ख़त्म!

Wed Jun 8 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Uttarakhand Weather Update : उत्तराखंड में इन दिनों आसमान से आग उगल रही है। लगातार बढ़ती भीषण गर्मी लोगों के लिए आफत बन रही है। आलम ये है कि प्रदेश में गर्मी ने लोगों को घरों […]
Uttarakhand Weather Update

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में